हसन महमूद ने भारत आगमन किया, दोनों देशों के बीच व्यापार और परियोजनाओं पर होगी चर्चा

हसन महमूद ने भारत आगमन किया, दोनों देशों के बीच व्यापार और परियोजनाओं पर होगी चर्चा

भारत के विदेश मंत्री हसन महमूद ने आज दिल्ली में अपना दौरा शुरू किया। यह दौरा उनके द्विपक्षीय व्यापार और परियोजनाओं पर भारत-बांग्लादेश संबंधों को मजबूत करने के लिए है। बांग्लादेश की विदेश मंत्री के दौरे से भारत और बांग्लादेश के बीच आर्थिक सहयोग और रणनीतिक बातचीतों में नई ऊर्जा आ सकती है।

शेख हसीना ने हाल ही में चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभाला है। उनके नेतृत्व में बांग्लादेश में विकास की गति तेजी से बढ़ी है।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद आज दिल्ली में पहुंचे हैं। उनकी आधिकारिक यात्रा के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच आर्थिक और सांस्कृतिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख हसीना को उनकी चौथी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। उन्होंने बांग्लादेश के साथ साझेदारी को और मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता जताई।

भारत और बांग्लादेश के बीच साथी देशों के रूप में एक-दूसरे के समर्थन के लिए बहुत कुछ किया गया है। शेख हसीना ने भारत को अपना महान मित्र माना है और दोनों देशों के बीच सशक्त संबंधों का समर्थन किया है।

Share